top 20 dialogues from bollywood
June 30, 2007 Leave a comment
20.Basanti in Kuttoo ke saamne mat naachna.-dharam paahji
19.Gabbar to Sanjeev Kumar : mujhe apne haath dede thakur.
18.mera bharat mahan, sou mein se ninyanvein beman-nana patekar
17.Chal Dhano! Aaj teri Basanti ki izzhat ka saawal hai – Sholay
16.Hum jaha pe khade ho jaate hein, line wahi se shuru hoti hai – Kaaliya
15.I can talk in english, i can walk in english, i can run in
english….because english is a phunny language – Namakhalal
14.Sinoreeta… aisi bare bare deshon mein… aisi choti choti batein…
hoti rehti hai,” :$:$-shahrukh
13.don(amitabh)-Don ka intezar to 11 mulkon li police kar rahi hai,
lekin soniya, don ko pakadna mushkil hi nahi namumkin hai..
12.rajesh khanna- pushpa, aye pushpa, i hate tears re…
11.Rishtey main to hum tumharey baap hotey hain, Naam hai Shenshah
10.kuttey kamine … main tera khon phi javunga
agar tune maa ka dudh piya hai, to barah nikal
– dharampaji (and also his son sunny)
9. Mooche ho to Nathulal jaise ho….warna na ho – Shaarabi – one of the
many funny Amitabh quotes (incidentally most of them are spoken when
he is drunk)
8. Sara saher mujhe lion ke naam se jaanta hai – Kaalicharan – the
quote that spawned hundreds of ‘Ajit jokes’.
7. Police ne tumhe charon taraf se gher liya hain – apne aap ko kannon
ke haawale kar do – I know – its one of those hackneyed dialogues -
but I included it since it was used so many times by this one actor
Iftekar, speaking into a meagphone !
6. Paanch ruapiya bara ana – Chalti Ka Naam Gadi – the most memorable
monetary transaction ?
5. Babumoshai…. – Anand
4. Ki..ki…ki…Kiran – Darr – The beginning of SRK’s endless hamming.
3. Mere Paas Maa Hai – Deewar – One of the very few times perhaps when
Amitabh’s co-actor has run away with the better dialogue.
2. Mogambo khush hua – Mr. India – Rahul has an entire post on this.
1. Kitne aadmi the – Sholay